CONCOR

एक नवरत्‍न कंपनी
Container Corporation India Ltd.
कंटेनर की बात, कॉनकॉर के साथ
 
कर्मचारी प्रशिक्षण एवं विकास

कर्मचारी प्रशिक्षण एवं विकास

कॉनकॉर नीति के मूल में अपने कर्मचारियों का प्रशिक्षण एवं विकास के माध्‍यम से वृद्धि और विकास करना है। कॉनकॉर का मानना है कि प्रशिक्षण और कर्मचारी विकास न केवल कर्मचारियों को आकर्षित करने व बनाए रखने का एक साधन है अपितु कंपनी के बौद्धिक आधार को मजबूत करके प्रतिस्‍पर्धात्‍मक अग्रता भी प्रदान करता है।

कंपनी की अच्‍छी तरह से तैयार की गई प्रशिक्षण नीति है। नए कर्मियों के लिए परिचयात्‍मक प्रशिक्षण के अलावा कर्मचारियों के लिए दक्षता विकास कार्यक्रम, पुनश्‍चर्या कार्यक्रम, वृत्‍तिक विकास कार्यक्रम और तकनीकी कार्यक्रम विभागीय प्रशिक्षण कार्यक्रमों के अंतर्गत आयोजित किए जाते हैं। कर्मचारियों को नियमित रूप से उनके बहुआयामी और प्रबंधन क्षेत्रों में विकास हेतु बाह्य प्रशिक्षण हेतु भेजा जाता है। उन्‍नत दक्षता विकास और अंतरराष्‍ट्रीय अनुभव दिलाने हेतु कार्यपालकों को विदेश में आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भी भेजा जाता है।

कर्मचारियों को विविध क्षेत्रों(आंतरिक एवं बाह्य प्रशिक्षण, दोनों) का प्रशिक्षण दिलाया जाता है।

कॉनकॉर का अपना अत्‍याधुनिक प्रशिक्षण केंद्र सैक्‍टर 32, गुड़गांव में स्‍थित है। प्रशिक्षण केंद्र में दो सम्‍मेलन कक्ष, जिसकी क्षमता 20 प्रतिभागी प्रत्‍येक, है तथा दो कॉमन रूम हैं। सम्‍मेलन कक्षों में प्रशिक्षण हेतु सहायक सामग्री यथा लैपटॉप, एलसीडी प्रोजेक्‍टर, ओएचपी, बोर्ड तथा अन्‍य प्रशिक्षण टूल्‍स रखे गए हैं।