CONCOR

एक नवरत्‍न कंपनी
Container Corporation India Ltd.
कंटेनर की बात, कॉनकॉर के साथ
 
प्रतिभाशाली कर्मियों की भर्ती

प्रतिभाशाली कर्मियों की भर्ती

कॉनकॉर एक श्रेष्‍ठ नियोक्‍ता है और संगठन की वृद्धि और विकास के लिए आवश्‍यक सर्वोत्‍तम उपलब्‍ध प्रतिभाशाली एवं दक्ष कर्मियों को आकर्षित करता है।

कॉनकॉर निम्‍नलिखित कार्यक्षेत्रों में प्रतिभाशाली कर्मियों की भर्ती करता है :
  • वाणिज्‍य एवं विपणन: संविदा प्रबंधन का संबंधित अनुभव सहित कंटेनरीकृत कार्गो का संचालन एवं आवागमन, आयात-निर्यात दस्‍तावेज, शिपिंग लाइनें, पत्‍तन प्राधिकरण, सीएचए, समेकक फारवर्डिंग एजेंट और एक्‍जिम एवं आंतरिक व्‍यवसाय में शामिल अन्‍य मध्‍यस्‍थ कंपनियों का अनुभव रखने वाले।
  • परिचालन: एकीकृत आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन का अच्‍छा अनुप्रयोग जानने सहित लदान/उतराई, तह में लगाना, कंटेनरीकृत कार्गो का संचालन और आवागमन
  • एयरकार्गो: इस कार्य में बांडेड ट्रकिंग सुविधा उपलब्‍ध कराते हुए वायु मार्ग से कार्गो को भेजने की सुविधा देना शामिल है।
  • तकनीकी: आधुनिक आधारभूत संरचना, रोलिंग स्टॉक और उपकरणों का प्रबंधन जिन्‍हें कंटेनरों के संचालन व आवागमन हेतु प्रयोग किया जाता है यथा आरटीजी, आरएमजी, रीच स्‍टैकर्स, क्रेन और अन्‍य उपकरण
  • इंजीनियरी: कॉनकॉर कार्यालय, अंतरदेशीय कंटेनर डिपो, आंतरिक कंटेनर डिपो, कंटेनर मालभाड़ा स्‍टेशन और पत्‍तन स्‍थल कंटेनर टर्मिनलों की स्‍थापना में शामिल आधारभूत परियोजनाओं की योजना एवं निष्‍पादन।
  • वित्‍त एवं लेखा: कम्‍प्‍यूटरीकृत माहौल में कंपनी के लेखाओं का प्रबंधन करना, सभी वित्‍तीय अंतरणों की देख रेख, सांविधिक लेखाकरण अनुपालन को पूरा करना, संविदाओं का पुनरीक्षण, आंतरिक एवं बाह्य लेखापरीक्षा में सहयोग देना तथा अन्‍य वित्‍तीय एवं लेखा अंतरण।
  • मानव संसाधन एवं प्रशासन: जनशक्‍ति को भर्ती करना, स्‍थापना, कार्मिक नीतियों को बनाना, स्‍थानांतरण, पदोन्‍नति, क्षतिपूर्ती एवं हितलाभ, कर्मचारी कल्‍याण, कर्मचारी सांविधिक बाध्‍यताएं, सौहार्दपूर्ण औद्योगिक संबंध बनाए रखना, सकारात्‍मक कार्य संस्‍कृति एवं सामान्‍य प्रशासन का निर्माण करना।
  • सूचना प्रणालिया:प्रयोक्‍ताओं को आईटी सहयोग उपलब्‍ध कराना, हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर का प्रबंध करना आरपी पैकेज का समुचित परिचालन सुनिश्‍चित करना, सॉफ्टवेयर आवश्‍यकताओं का विश्‍लेषण करना और इन आवश्‍यकताओं को पूरा करने के लिए अतिरिक्‍त सॉफ्टवेयर का विकास करना।

कॉनकॉर ने अपना परिचयात्‍मक प्रशिक्षण योजना भली-भांति तैयार किया है, जिसके अंतर्गत संगठन में भर्ती होने वाले नए कर्मियों के लिए परिचयात्‍मक प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया जाता है तथा दक्षता के निर्धारित एवं उन्‍नयन हेतु आवधिक प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। इस प्रशिक्षण के अंतर्गत प्रत्‍येक कर्मचारी को संगठनात्‍मक लक्ष्‍यों और कंपनी के व्‍यावसायिक प्रक्रियाओं के बारे में अवगत कराया जाता है और लक्ष्‍य को पाने हेतु ऐसे कर्मियों को व्‍यावसायिक श्रृंखला में उनके योगदान के लिए निर्धारित जगह बताई जाती है। इस प्रकार, प्रत्येक कर्मचारी को सचेत और संगठन के व्‍यवसाय में उनके योगदान के बारे में जानकारी दी जाती है।